संगीत नाट्य अकैडमी में गीत, संगीत व साहित्यिक अनुष्ठानों के साथ हुआ गरबा फेस्ट का आगाज़

0
769

लखनऊ:- ईश पूजन, गुरु वन्दना, डांडिया समेत गरबा नृत्य की परम्परागत प्रस्तुति से रविवार को सांस्कृतिक संध्या सजी। इसमें नवोदित के साथ ही वरिष्ठ कलाकारों ने मोहक प्रस्तुति देकर सभी को मुग्ध कर दिया। अवसर था लखनऊ में संगीत नाट्य अकैडमी में अवध गरबा नृत्य समारोह का।
कार्यक्रम में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति हुई। इसमे मध्य प्रदेश, हरियाणा व राजस्थान से बड़े बड़े कलाकारों ने आकर प्रोग्राम की छवि को निखारा एवं मौके पर मेयर संयुक्त भाटिया व भाजपा युवा मोर्चा अध्यक्ष राहुल मिश्रा जैसी हस्ति भी मौजूद थी। इसमें परम्परागत गरबा नृत्य के साथ लोगों के पास कई और माध्यम थे जिससे उनका मन मोहित हो सके। डांडिया-गरबा के साथ हो रहे नए प्रयोगों को लोगों ने भी जमकर सराहा। वहीं कलाकारों की मोहक अदा और मुद्रा से सजी डांडिया-गरबा सभी को लुभाती रही। साथ ही कलाकारों ने अपने अनुभव को भी सांझा किया। देर रात तक सजी गरबा फेस्ट संध्या में दर्शको की उपस्थिति भी देखते ही बन रही थी। तालियों की गूंज के साथ वाह वाह के स्वर भी गूंजते रहे।दो दिवसीय इस कार्यक्रम में लगभग 5500 से भी ज्यादा लोगो ने अपनी शिरकत दी।
राहुल मिश्रा बी.जे.पी. युवा मोर्चा के अध्यक्ष और सी. आर.पी.एफ. कमिश्नर भी मौजूद थे। यह कार्यक्रम का आगाज़ अजय राज तिवारी आकांक्षा सक्सेना गरिमा सक्सेना अभिषेक सक्सेना ऋचाक तिवारी रिया पांडे और प्रियांशी दयानंद द्वारा हुआ।

Short URL: Generating...

LEAVE A REPLY