यातायात नियमों का पालन करने की अपील

0
789

गोंडा सड़क सुरक्षा को लेकर गुरूवार को शहर के जलकल चौराहे पर यातायात जागरुकता अभियान की शुरूवात की गई। देवी पाटन मंडल के आयुक्त सुधेश कुमार ओझा,डीआईजी अनिल कुमार राय, डीएम कैप्टन प्रभांशु श्रीवास्तव व पुलिस अधीक्षक लल्लन सिंह ने फीता काटकर यातायात माह का शुभारंभ किया और वाहन चालकों से सड़क पर यातायात नियमों का पालन करने की अपील की।
यातायात जागरुकता अभियान में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए आयुक्त श्री ओझा ने अपील की कि सड़क हादसों में होने वाली मौतों की संख्या अन्य किसी भी प्रकार की मौतों से ज्यादा है। इसलिए हम लोगो को स्वयं के साथ साथ दूसरों को यातायात नियमों के पालन के प्रति सचेत और जागरूक करने की आवश्यकता है। डीआईजी एके राय ने कहा कि बिडम्बना ही है कि लोग यातायात नियमो का पालन अपनी सुरक्षा न समझकर बल्कि डर और कानूनी कार्रवाई से करते हैं। उन्होंने अपील किया कि अभिभावक अपने बच्चों को 18 वर्ष से पहले वाहन न चलाने दें और हेलमेट अनिर्वाय रूप से लगाने के लिए कहें। एआरटीओ सर्वेश गौतम ने कहा कि सड़कों पर लगातार वाहनों की संख्या बढ़ रही है। जिससे वाहन दुर्घटनाओं मे बेतहाशा वृद्धि हुई है। इन दुर्घटनाओं मे अक्सर लोगों की जान चली जाती है। इससे बचाव के लिए सभी को जागरूक होना पड़ेगा। चेकिंग के दौरान अक्सर देखने मे आता है कि स्कूल जाने वाले बच्चे बगैर हेलमेट के ट्रिपलिंग कर रहे है। इससे बचने की जरूरत है। उन्होने अभिभावकों से बच्चों की इन गतिविधियों पर लगाम लगाने की अपील की। इस अवसर पर एलबीएस पीजी कॉलेज की स्कॉउट छात्राओं ने भी अपने विचार व्यक्त किए।
इस दौरान एएसपी हृदेश कुमार, सीओ सिटी महावीर सिंह, पूर्व चेयरमैन कमरुद्दीन, पीआरओ मुकेश सिंह, यातायात निरीक्षक इन्द्रमन यादव, क्रांति सिंह व अन्य मौजद रहे। कार्यक्रम का संचालन एलबीएस के डॉक्टर आरबी सिंह बघेल ने किया।

Short URL: Generating...

LEAVE A REPLY