दुनियाभर के अलग-अलग देशों में धूमधाम से नए साल का स्वागत हुआ…

1
582

भारत सहित दुनियाभर के अलग-अलग देशों में धूमधाम से नए साल का स्वागत हुआ. कहीं आतिशबाजी हुई तो कहीं किसी एतिहासिक इमारत को रोशनी से नहला दिया गया. कहीं-कहीं लोग सार्वजनिक पार्क या स्मारक के पास इकट्ठा हुए और एक-दूसरे को नववर्ष की शुभकामनाएं दीं.

नववर्ष 2020 का स्वागत सभी लोगों ने अपने-अपने तरीके से किया.
फ्रांस की राजधानी पेरिस स्थित आर्क डी ट्रायम्फ में शानदार आतिशबाजी के साथ नए साल का स्वागत किया गया.

इस दौरान इमारत रंग-बिंरगी रोशनी से नहा उठी. यहां उपस्थित लोगों के मनोरंजन के लिए लाइट एंड साउंड लेजर शो का भी आयोजन किया गया था.
ग्रीस में एथेंस स्थित एक्रोपोलिस बिल्डिंग में बेहतरीन आतिशबाजी के साथ नए साल का स्वागत हुआ. रंग-बिरंगी रोशनी के बीच लोग नववर्ष के स्वागत में झूमते दिखाई दिए. ये एतिहासिक शहर पूरी तरह से नए साल के जश्न के खुमार में डूबा नजर आया.
जापान की राजधानी टोक्यो ने भी नए साल का स्वागत खास अंदाज में किया. यहां की तमाम खास इमारतें रंगीन रोशनी में रंगी हुई नजर आई.

लोग हजारों की संख्या में सार्वजनिक जगहों पर इकट्ठा हुए और जश्न मनाया. सबने एक दूसरे को नए साल की बधाइयां दी.
मुंबई का छत्रपति शिवाजी टर्मिनल में को भी नए साल के मौके पर रंग-बिरंगी रोशनी से सजाया गया था. इस दौरान ये ऐतिहासिक स्टेशन काफी मनमोहक लग रहा था.

मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया में सैकड़ों की संख्या में लोग इकट्ठा हुए और एक दूसरे को नववर्ष की शुभकामनाएं दीं. नए साल का स्वागत करने के लिए गेटवे ऑफ इंडिया में लेजर लाइट एंड साउंड शो का आयोजन किया गया था.

इस दौरान गेटवे ऑफ इंडिया तिरंगा रंग में रंगा हुआ नजर आया. हिमाचल प्रदेश के माल रोड में भी लोग सैकड़ों की संख्या में इकट्ठा हुए और झूमते-नाचते हुए नए साल का जश्न मनाया.

यहां की तमाम इमारतें रंग-बिरंगी रोशनी में नहाई हुई नजर आई. आतिशबाजी का भी आयोजन किया गया.
चंडीगढ़ के सेक्टर 17 में भी लोगों ने नववर्ष का जश्न मनाया.

यहां सैकड़ों की संख्या में लोग इकट्ठा हुए और भांगड़ा करते हुए नए साल का स्वागत किया.
नए साल का जश्न मनाने में हमारे सीमाओं के रक्षक भी पीछे नहीं रहे.

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स के जवानों नें डीजे की धुन पर नाचते-गाते हुए नए साल का जश्न मनाया. वहीं उत्तराखंड में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के जवानों ने भी नए साल का जश्न मनाया

Short URL: Generating...

1 COMMENT

LEAVE A REPLY