दिल्ली के एनएसआईसी काॅम्प्लेक्स में होगा एशिया का सबसे बड़ा टेक्सटाइल एवं गारमेन्ट एक्सपो

0
91

प्रेस विज्ञप्ति

दिल्ली के एनएसआईसी काॅम्प्लेक्स में होगा एशिया का सबसे बड़ा टेक्सटाइल एवं गारमेन्ट एक्सपो- गारमेन्ट टेक्नोलाॅजी एक्सपो 2019. 1200 से ज्यादा उत्पाद प्रदर्शित करने के लिए देश विदेश से जुटेंगी 380 से ज्यादा कंपनियां

नई दिल्ली: एशिया का सबसे बड़ा टेक्सटाइल एवं गारमेन्ट एक्सपो-गारमेन्ट टेक्नोलाॅजी एक्सपो 2019 का आयोजन गारमेन्ट टेक्नोलाॅजी एक्सपो द्वारा दिल्ली के एनएसआईसी काॅम्प्लेक्स, ओखला में 22 से 25 फरवरी तक किया जा रहा है। एक्सपो में देश-विदेश से 380 से अधिक जानी मानी कंपनियां बड़े पैमाने पर लेदर, एम्ब्रोयडरी, टेक्सटाइल, लौंडरी फयुजिंग, प्रिंटीग, फैब्रिक्स, एसेसरीज, साॅफ्टवेयर सौल्यूशन से संबंधित 1200 से ज्यादा उत्पाद एवं नये अविस्कार प्रदर्शित करने के लिए टकट्ठे होंगे।

एक्सपो में संबंधित क्षेत्र से निर्माता, एक्सपोर्टस, इम्पोर्टस एवं अन्य उपभोक्ता शामिल होंगे। एक्सपो में मुख्य अतिथि के रुप में गारमेंट एक्सपोर्टर्स एसोसिएशन ऑफ राजस्थान के अध्यक्ष श्री राजीव दीवान, गुजरात गारमेंट मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन के उपाध्यक्ष श्री अरपन शाह एवं अपैरेल एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल के चेयरमैन श्री एच.के.एल. मागू, उपस्थित होंगे।

गारमेन्ट टेक्नोलाॅजी एक्सपो लेटेस्ट टेक्नोलाॅजी के पाट-पूर्जो से लेकर मशिन तैयार करने, कच्चे माल से लेकर सजावट, उपभोग्य सामग्रियों एवं व्यापार संचार और प्रलेखन सेवाओं के लिए रसद और पैकेजिंग समाधान तक सभी प्रक्रियाओ को शामिल करता है। एक्सपो में नये अविस्कार, प्रोडक्ट लाॅंच, प्रोडक्ट अपडेट एवं उत्पाद के लाइव डेमो अतिरिक्त आकर्षण का केन्द्र होगा।

वर्ष 2002 में इन्द्रजित सिंह साहनी ने बिखरे पड़े उद्योगों को गारमेन्ट टेक्नोलाॅजी एक्सपो में शामिल किया जहां उन्होने कच्चे माल से लेकर उत्पाद को उपभोक्ता तक पहुचाने तक का कार्य किया। गारमेन्ट टेक्नोलाॅजी एक्सपो को एशिया के सबसे बड़े गारमेन्ट टेक्नोलाॅजी एक्सपो के रुप में जाना जाता है। एक्सपो में 22 से अधिक देश अपने उत्पाद एवं टेक्नोलाॅजी प्रदर्शित करेंगे।

LEAVE A REPLY