तानशाह कुलपति के खिलाफ़ कि जांच कि मांग

0
559

“महामहिम राज्यपाल महोदय लालजी टंडन ज़ी से मिले छात्र संघ अध्यक्ष सह जन अधिकार छात्र परिषद के वरीय प्रदेश उपाध्यक्ष #विकाश_बॉक्सर पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के तानशाह कुलपति के खिलाफ़ कि जांच कि मांग….
” पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय की स्थापना की 10 महीने हो गए हैं परंतु वी०वी० की स्थिति बहुत बुरी है।

लगातार शैक्षणिक अराजकता, अनियंत्रित एवं विधि विरोधी शासन वस्था समेत बड़े-बड़े घोटाले एवं धांधली के संदेश ।
; हाल ही में वी०वी० के सीनेट की पहली बैठक में किसी भी छात्र संघ कर्मचारी संघ एवं मीडिया कर्मियों को भाग्यदार नही बनाया गया।” कुलपति ने विश्वविद्यालय के डीएसडब्ल्यू का कार्यभार छोटे लाल खत्री को दे रखा है जिन पर पहले से ही टीपीएस कॉलेज में रहते हुए घोटालों के आरोप हैं

जीसीआर जायसवाल पर पहले से ही अवध विश्वविद्यालय में तैनाती के दौरान तकरीबन करोरो के घोटाले का आरोप है। वी०वी० के छोटे से कार्यालय में उन्होंने 25 से अधिक बंदूकधारियों को गैर संवैधानिक तरीके से बहाल किया हुआ है।
बिना उचित प्रधान के उन्होंने अपने रिश्तेदारों को पि .ए .और सिक्योरिटी ऑफिसर बना रखा है।

8) प्रो०जयसवाल वी०वी० कार्यालय अधिकतर समय नहीं आते हैं ,और जब भी आते हैं दोपहर के बाद आते हैं।
‘कुलपति ने रजिस्ट्रार कर्नल कमलेश को उन्हें बिना सूचित किए हुए उनकी अनुपस्थिति में किसी और को उनका पदभार बनाया, एवं वो सारी महत्वपूर्ण संक्षिकाएँ गायब करवा दी ,जो कुलपति के काले कारनामो को उजागर कर सकती थी।
” टीपीएस कॉलेज के प्राचार्य उपेंद्र प्रसाद को द्वारिका कॉलेज का पदभार दिया गया ,और उनके कार्यालय में एक से दो करोड़ का फंड पास किया गया उस पैसे का उपयोग कहाँ किया गया ,इसकी न्याययिक जांच हेतु।

“#विकासबॉक्सरनेराज्यपालसे_वार्ता करते हुए पाटलिपुत्र विश्विद्यालय के कुलपति के सारे काले कारनामो, एवं सभी महत्वपूर्ण मुद्दे को मूल्यांकित कर लिखित ज्ञापन सौंपा और यह मांग किया कि ऐसे भ्रष्ट कुलपति को जल्द से जल्द पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय से बर्खास्त किया जाए एवं उसके सारे काले कारनामों पर कानूनी कार्रवाई की जाए। महामहिम राज्यपाल महोदय ने सभी बातों को सुनते हुए इन सारे महत्वपूर्ण मुद्दों पर विचार किया ,और छात्रों को पूर्ण रूप से यह आश्वासन दीया की जल्द से जल्द वी०वी० के कुलपति के इन सारे कारनामों पर जांच बैठाई जाएगी अथवा जांच पड़ताल कर दोषी पर सख्त कार्रवाई बरती जाएगी।मौके पर ,विकाश बॉक्सर, अमित पाठक, , आकाश सिंह , अमृत सिंह, भावना मौजूद थे।

Short URL: Generating...

LEAVE A REPLY