गोण्डा-शौचालय निर्माण में लापरवाही बरतने वाले एडीओ पंचायतों के खिलाफ होगी कार्यवाही, डीएम ने नोटिस जारी कर मूल वेतन पर किए जाने के दिए निर्देश

1
1301

श्याम बाबू

गोंडा डीएम व सीडीओ के सख्त निर्देश के बावजूद शौचालय निर्माण व फोटो अपलोडिंग में फिसड्डी रहने वाले एडीओ पंचायत अब जिलाधिकारी की कार्यवाही की जद में आ गए हैं। सोमवार को विकास भवन सभागार में आयोजित बैठक में डीएम ने ब्लाकवार शौचायल निर्माण की समीक्षा की।

शौचालय निर्माण व फेटो अपलोडिंग में डीएम द्वारा दी गई डेड लाइन पूर्ण चुके विकासखण्ड बभनजोत, बेलसर, छपिया, मुजेहना, नवाबगंज, तरबगंज, परसपुर व रूपईडीह के एडीओ पंचायत को डीएम ने नोटिस जारी कर मूल वेतन पर किए जाने के निर्देश दिए हैं। डीएम ने सीडीओ को निर्देश दिए के ऐसे सभी एडीओ को अपना पक्ष प्रस्तुत करने के लिए अधिकतम एक हफ्ते की मोहलत दी जाये और संतोषजनक जवाब न आने पर उन्हे मूल वेतन पर किए जाने हेतु शासन को पत्र भेज दिया जाय। समीक्षा में ज्ञात हुआ कि जिलाधिकारी द्वारा सभी एडीओ को शत प्रतिशत शौचालय निर्माण के लिए 05 जनवरी तक का समय दिया गया था परन्तु विकासखण्ड बेलसर में 4575, छपिया 5786, रूपईडीह में 7704, परसपुर में 5500, तरबगंज में 6305, नवाबगंज में 3406, झझरी में 3509, वजीरगंज में 2906, मुजेहना में 3416, कटरा में 1040, हलधरमऊ में 1482, करनैलगंज में 1650, पण्डरीकृपाल में 158, बभनजोत में 870 में शौचालयों का निर्माण कार्य अभी बाकी है। जबकि जिलाधिकारी द्वारा प्रत्येक सोमवार को शौचालय निर्माण की साप्ताहिक समीक्षा स्वयं की जाती है। जिलाधिकारी द्वारा एडीओ पंचायतों द्वारा उनकी सुविधानुसार मांगे गए समय पर कार्य पूर्ण कराकर रिपोर्ट देने के निर्देष दिए। वहीं जिलाधिकारी ने 20 जनवरी तक शत प्रतिशत कार्य पूर्ण न हो जाने पर विभागीय कार्यवाही का अल्टीमेटम दे दिया है।
बैठक में सीडीओ अशोक कुमार, पीडी सेवाराम चैधरी, डीपीआरओ घनश्याम सागर, डीसी मनरेगा हरिश्चन्द्र प्रजापति, डीसी एनआरएलएम दिनेश यादव, डीपीओ दिलीप पाण्डेय, सभी बीडीओ व एडीओ, डीपीसी अभयन सिंह रमन, बृजेश श्रीवास्तव रहे।

Short URL: Generating...

1 COMMENT

LEAVE A REPLY