कॉन्ग्रेस की महिला विंग की ओछी हरकत

0
361

देश में एकता, अखंडता और धर्मनिरपेक्षता बनाए रखने की बात करने वाली देश की सबसे पुरानी पार्टी कॉन्ग्रेस की महिला विंग को सोशल मीडिया पर आज एक ओछी हरकत करते पाया गया.

दरअसल, CAA के विरोध में कॉन्ग्रेस की महिला विंग ने आज ट्विटर पर एक कार्टून पोस्ट किया. जिसके कारण सोशल मीडिया पर उनकी बहुत थू-थू हुई और अब सोशल मीडिया यूजर्स उनके ट्वीट के स्क्रीनशॉट लेकर उनकी मंशा पर उन्हें ट्रोल कर रहे हैं.

साथ ही दिल्ली पुलिस से इसपर संज्ञान लेने की गुहार लगा रहे हैं.वहीं सोशल मीडिया पर लोगों ने ऐसी मंशा रखने वालों को न बख्शने की ठानी. साथ ही दिल्ली पुलिस को टैग करके इस मामले पर ध्यान केंद्रित करवाने लगे कि काँन्ग्रेस ने एक ऐसा नक्शा शेयर किया है जिसमें जम्मू-कश्मीर और लद्दाख भारत का हिस्सा ही नहीं हैं.

बता दे शेयर किए गए उस कार्टून में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक आपत्तिजनक स्थिति में दिखाया गया था. इस आपत्तिजनक तस्वीर में सीएम योगी को भगवा वस्त्र और माथे पर ‘खून की तरह बहता’ तिलक लगाए दिखाया गया था.

इसके अलावा इस कार्टून में उनके हाथ में फाँसी के फँदे को दिखाया गया था और साथ ही उस फाँसी के फँदे में भारत का नक्शा दिखाया गया था.

इस आपत्तिजनक कार्टून में योगी आदित्यनाथ की छवि धूमिल करने के प्रयास के अलावा सबसे विवादस्पद था कि जिस नक्शे को कार्टून में दर्शाया गया, उससे जम्मू-कश्मीर और लद्दाख ही गायब था.

Short URL: Generating...

LEAVE A REPLY