अनुज्ञप्ति के बगैर नहीं निकलेगा जुलूस

0
219

जहानाबाद
जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष की अध्यक्षता में उनके कार्यालय प्रकोष्ठ में पदाधिकारियों की साप्ताहिक बैठक में सरकार के कल्याणकारी कार्यक्रमों की समीक्षा की गई। बैठक में जिलाधिकारी ने सभी प्रशासनिक पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि जिले में जितने भी दुर्गा पूजा समिति हैं, उन्हें पांच अक्टूबर तक आवश्यक रूप से अनुज्ञप्ति प्राप्त कर लें। उन्होंने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों, अंचल अधिकारियों तथा थानाध्यक्षों को निर्देश दिया है, कि वे सभी पूजा पंडालों व समितियों से समन्वय स्थापित कर उन्हें जुलूस अनुज्ञप्ति संबंधित आवेदन उपलब्ध कराएं। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि बिना अनुज्ञप्ति के एक भी जुलूस नहीं निकलेगी। अगले सप्ताह पूजा समितियों के साथ बैठक किये जाने की संभावना है।
जिले में पशुओं में होने वाले रोग के रोक थाम के लिए जिला प्रशासन काफी गंभीर है। जिलाधिकारी ने जिला पशुपालन पदाधिकारी को सख्त निर्देश दिया है कि वे पशुओं में होने वाले रोगों का नियमित रूप से भ्रमण कर जांच करना सुनिश्चित करें तथा उसे दूर करने की व्यवस्था करें। उन्होंने जिला पशुपालन पदाधिकारी को निर्देश दिया कि सभी टीवीओ को नियमित रूप से क्षेत्र भ्रमण करने तथा किसानों से पशुओं में होने वाली बीमारियों के लिए बातचीत करने का निर्देश दें।
प्रत्येक शनिवार को प्रखंड स्तर पर अंचल अधिकारी एवं थानाध्यक्ष के साथ भूमि विवाद से संबंधित बैठक नियमित रूप से की जा रही है। अपर समाहर्ता की अध्यक्षता में भूमि विवाद से संबंधित बैठक की गई। जिसमें सभी अंचल अधिकारी, थानाध्यक्ष, भूमि सुधार उप समाहर्ता सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे। बैठक में जवाहर नवोदय विद्यालय की सड़क के लिए संतुल्य भूमि वन विभाग को देने की कार्रवाई में तेजी लाने के लिए अपर समाहर्ता द्वारा अंचल अधिकारी, जहानाबाद को निर्देश दिया गया। वन विभाग द्वारा जवाहर नवोदय विद्यालय के रास्ते के लिए भूमि दी गई है, जिसके एवज में वन विभाग को संतुल्य भूमि सरकार द्वारा दिया जाना है। उन्होंने कार्यपालक अभियंता, ग्रामीण कार्य विभाग को निर्देश दिया है कि वे सड़क का निर्माण कार्य शीघ्र प्रारंभ करें। बैठक में आयुष्मान भारत के प्रचार-प्रसार कराने के लिए सिविल सर्जन को निर्देश दिया गया।

LEAVE A REPLY